Breaking News:

Live: घर के नीचे अड़े शिवसैनिकों को नवनीत राणा का चैलेंज, मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता..

Live: घर के नीचे अड़े शिवसैनिकों को नवनीत राणा का चैलेंज, मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता..

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा आज अपने पति निर्दलीय विधायक रवि राणा के साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करेंगी. दंपति के जिद को लेकर खार पुलिस ने उन्हें नोटिस भी दिया है.

मुंबई में हनुमान चालीसा के जाप को लेकर विवाद गरमा गया है. निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का ऐलान किया था, जिसके बाद हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. नवनीत राणा ने सुबह 9 बजे का वक्त दिया था और इससे पहले ही बड़ी संख्या में शिवसैनिक उनके घर के बाहर पहुंच गए और हंगामा करने लगे. 

ये हंगामा खार इलाके में सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर किया जा रहा है. नवनीत के पति रवि राणा निर्दलीय विधायक हैं, दोनों ने ही मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी. नोटिस मिलने के बावजूद नवनीत राणा हनुमान चालीसा के पाठ पर अड़ी हैं. 

इस संबंध में मुंबई पुलिस ने उन्हें नोटिस भी जारी किया है. राणा दंपति के फैसले के बाद सीएम के बंगले मातोश्री के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है.

- नवनीत राणा ने कहा कि कोई हमला होता है या व्यवस्था बिगड़ती है तो इसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है. हमें मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता है. सत्ता का दुरपयोग किया जा रहा है.

- रवि राणा ने कहा कि हम लोग मातोश्री जाने वाले थे. हमें घर के बाहर रोका जा रहा है. पुलिस दरवाजे के बाहर खड़ी है. अगर हनुमान चालीसा के लिए ठाकरे से परमीशन लेनी पड़ रही है तो ये दुर्भाग्य है.

- राणा दंपति ने कहा कि बजरंग बली की ताकत हमारे साथ है. हम हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए जाएंगे. कोई हमें रोक नहीं सकता है.  


9.40 बजे तक दोनों पक्ष झुकने को तैयार नहीं थे. शिवसैनिकों का कहना है कि वे किसी कीमत पर राणा दंपति को मातोश्री नहीं जाने देंगे. राणा दंपति अमरावती वापस जाएं. दूसरी तरफ राणा दंपति का कहना है कि उन्होंने ऐलान किया है, इसलिए वह मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. फिलहाल, राणा दंपति के घर के बाहर हजारों की संख्या में लोग जुटे हैं.


- राणा दंपति के बाहर शिवसैनिकों का हंगामा चल रहा है. राणा दंपति अपने घर में हैं. उन्होंने 9 बजे हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए मातोश्री पहुंचने का ऐलान किया था, लेकिन 9.30 बजे तक दंपति घर से बाहर नहीं निकले.


- राणा दंपति के घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है. शिवसैनिकों की मांग है कि राणा दंपति वापस अमरावती जाने का आश्वासन दें, तभी वह यहां से हटेंगे.


- इसके अलावा राणा और शिवसैनिकों के बीच टकराव को रोकने के लिए मालाबार हिल्स में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास 'वर्षा' के बाहर भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

बता दें कि शिवसेना नेताओं ने राणा दंपति को हनुमान चालीसा का जाप करने के लिए मुंबई आने की चुनौती दी थी. चेतावनी दी थी कि उन्हें शिवसैनिकों से करारा जवाब मिलेगा. उधर, दंपति की जिद को देखते हुए खार पुलिस ने बडनेरा से राणा दंपति को नोटिस जारी किया है. 

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार की घटक एनसीपी ने भी विधायक राणा की घोषणा को लेकर बयान दिया. NCP ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह (राणा दंपति) सरकार को अस्थिर करने और सांप्रदायिक तनाव को फैलाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने मीडिया से कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ करना और रामनवमी मनाना आस्था का विषय है, न कि दिखावे का. उन्होंने कहा- 'राणा जैसे लोग भाजपा के लिए नौटंकी और स्टंट करने वाले पात्र हैं. लोग इस तरह के स्टंट को गंभीरता से नहीं लेते. उन्होंने राणा दंपति को 'बंटी और बबली' करार दिया. 

शिवसेना के सांसद अनिल देसाई ने कहा कि हनुमान चालीसा को लेकर राणा जो स्टंट कर रही हैं, वह समस्या है. शिवसैनिक उन्हें हिंदुत्व की शिक्षा देंगे. जब चक्रवात आया या महाराष्ट्र को कई त्रासदियों का सामना करना पड़ा तब उन्होंने हनुमान चालीसा क्यों नहीं पढ़ा? मोहित कंबोज हनुमान चालीसा का पाठ करने दिल्ली क्यों नहीं जाते?

















  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M