Breaking News:

7600 करोड़ का लग सकता है जुर्माना, Twitter डील कैंसिल कर सकते हैं Elon Musk

7600 करोड़ का लग सकता है जुर्माना, Twitter डील कैंसिल कर सकते हैं Elon Musk

Twitter Elon Musk Deal: ट्विटर को खरीदने से मस्क मना कर सकते हैं. एक नई रिपोर्ट के अनुसार इसके पीछे काफी वजहें भी हैं. हालांकि, ये पहली बार नहीं होगा.

Twitter को Elon Musk 44 बिलियन डॉलर में खरीदने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन, Elon Musk इस डील को कैंसिल कर सकते हैं. इसको को लेकर एक नई रिपोर्ट आई है. इसमें कई वजहें बताई गई हैं जिस वजह से Elon Musk-Twitter Deal Cancel हो सकता है. 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक चार साल पहले भी मस्क ऐसा कर चुके हैं. उन्होंने See’s Candies को टक्कर देने के लिए कैंडी कंपनी खोलने की घोषणा की थी. लेकिन, बाद में वो इससे पीछे हट गए. कुछ इस तरह वो ट्विटर का साथ भी कर सकते हैं. 

हालांकि, इस डील से अगर वो पीछे हटते हैं तो उन पर 1 बिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है. क्योंकि इसको लेकर कंपनी और उनके बीच एक एग्रीमेंट हुआ है जिसमें इस डील को कैंसिल करने की स्थिति जो पार्टी डील कैंसिल करेगी उसे 1 बिलियन डॉलर जुर्माने के तौर पर देना होगा. 

इस डील को कैंसिल करने की जो सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है वो ये है कि ट्विटर में उनकी हिस्सेदारी सामने आने के बाद उनकी कंपनी टेस्ला का शेयर लगातार नीचे गिर रहा है. ट्विटर डील में वो कुछ पैसे टेस्ला के शेयर को बेच कर भी देने वाले हैं. लेकिन, शेयर के प्राइस कम रहने से उनको यहां पर दिक्कत आ सकती है. 

यहां पर चीन का भी एक बड़ा एंगल है. Tesla अपनी गाड़ियों का आधा प्रोडक्शन चीन में ही करता है और वहां कंपनी काफी ज्यादा रेवन्यू भी मिलती है. लेकिन, ट्विटर का करोबार चीन में बंद है. यानी यहां पर भी फ्री-स्पीच वाला प्लेटफॉर्म चाहने वाले मस्क को परेशानी हो सकती है. 

इसको लेकर एक और वजह ये बताई जा रही है कि यूरोप में कंपनी को आने वाले समय में दिक्कत आ सकती है. Financial Times को European Union Commissioner Thierry Breton ने बताया था कि अगर कंपनी हार्मफुल कंटेंट पर नजर नहीं रखेगी तो उसे बैन किया जा सकता है. 

इन सब परेशानी से बचने के लिए मस्क इस डील से पीछे हट सकते हैं. इसकी एक और बड़ी वजह है. ट्विटर का स्टॉक अभी उनके ऑफर प्राइस से 11 परसेंट नीचे चल रहा है. वो लगातार कंपनी के कई एक्शन की आलोचना भी कर रहे हैं. इससे इस डील के कैंसिल होने का भी चांस बढ़ रहा है और ऐसा पहली बार नहीं होगा.










  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M