Breaking News:

UP: क्या है बीजेपी नेत्री श्वेता की मौत का सच? वायरल वीडियो से शक के घेरे में राजेश नाम का शख्स https://www.aajtak.in/crime/news/story/

UP: क्या है बीजेपी नेत्री श्वेता की मौत का सच? वायरल वीडियो से शक के घेरे में राजेश नाम का शख्स  https://www.aajtak.in/crime/news/story/

मौत से पहले पति के साथ हुए झगड़े का वीडियो श्वेता अपने परिजनों को सौंप गई थीं. इस वीडियो में राजेश सिंह नामक शख्स का नाम सामने आया है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि श्वेता को अपनी हत्या की आशंका थी इसलिए उन्होंने हर घटना को कैमरे में कैद किया. 

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बीजेपी नेत्री और जिला पंचायत सदस्य श्वेता गौर की मौत के मामले की परतें धीरे-धीरे खुलती जा रही हैं. उनके सोशल मीडिया से लेकर वास्तविक जीवन में ढेर सारे प्रशंसक थे. बताया जा रहा है कि इनमें वो लोग भी शामिल थे जिनकी उन पर बुरी नजर भी थी.

आत्महत्या करने से पहले श्वेता ने एक फेसबुक पोस्ट डाला था जिसमें उन्होंने लिखा था कि 'घायल नागिन, घायल शेरनी और अपमानित स्त्री से हमेशा डरना चाहिए'. मौत से पहले पति के साथ हुए झगड़े का वीडियो वो अपने परिजनों को सौंप गई थीं. इस वीडियो में राजेश सिंह नामक शख्स का नाम सामने आया है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि श्वेता को अपनी हत्या की आशंका थी इसलिए उन्होंने हर घटना को कैमरे में कैद किया. श्वेता के परिजनों ने यह सारे सबूत मीडिया से साझा किए हैं.  

वहीं, मृतक श्वेता सिंह गौर की बेटी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की मांग की थी. बेटी बोली पापा मम्मी को बहुत टॉर्चर करते थे, गालियां देने के साथ मारपीट करते थे.

आरोपी पति दीपक सिंह जेल जा चुका है. अन्य की तलाश की जा रही है. श्वेता के भाई ऋतुराज सिंह ने मृत बहन की प्रताड़ना का वीडियो मीडिया को देते हुए बताया कि राजेश सिंह जबरन शराब पीने के बहाने उनके घर आता था. वीडियो में देखा जा सकता है कि मौत से पहले श्वेता अपने पति दीपक से कह रही हैं कि 'राजेश सिंह मेरे घर में नहीं आना चाहिए अगर वो यहां आ गया तो मैं यह सब आपके पापा मम्मी को बताऊंगी.' यह सुनते ही पति दीपक सिंह भड़क गया और बोला कि राजेश सिंह यहां आएगा, रोज आएगा और अभी आएगा.

- पति-पत्नी में रोज होते थे झगड़े 

श्वेता ने झगड़े के दौरान अपने पति को कहा कि मेरी बेटियां हैं इसलिए वो यहां नहीं आएगा. पत्नी की समस्या से बेफिक्र दीपक ने अपनी ऊंची आवाज में उसकी बात काटते हुए कहा कि तू यहां नहीं रहेगी श्वेता. अलग-अलग वीडियो में पत्नी श्वेता पति को राजेश सिंह को घर न लाने की गुहार कर रही हैं. यह भी बताया जा रहा है लड़के की चाहत में श्वेता को टॉर्चर किया जाता था, क्योंकि उनकी 2 बेटियां हैं.

मौत से पहले श्वेता द्वारा बनाए वीडियो साक्ष्यों के संबंध में जब बांदा के SP अभिनंदन सिंह से 'आजतक' को बताया कि हमने यह वीडियो देखा है और हम लोग उसका संज्ञान लेकर कार्रवाई करेंगे क्योंकि इन लोगों के बीच जो मैरिटल डिस्प्यूट चल रहा था उसमें कहीं न कहीं राजेश सिंह का ही हाथ है. श्वेता के ससुर रिटायर्ड आईपीएस राजबहादुर सिंह भी इस केस में आरोपी हैं, उनके दबाव के सवाल पर एसपी ने कहा कि हम बिल्कुल फेयर इन्वेस्टिगेशन कर रहे हैं उनके पति दीपक सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य आरोपियों पर भी कार्रवाई की जाएगी. 

श्वेता के भाई ने बताया कि राजेश सिंह लुकतरा का रहने वाला है यह अक्सर उनके घर आता था और दीपक सिंह के साथ बैठकर रोज घर में शराब पीता था जोकि श्वेता दीदी को पसंद नहीं आता था. राजेश और दीपक में बहुत गहरी दोस्ती है. दीदी की मर्जी के बगैर वह उसे जबरन घर में घुसाते थे, दोस्तो में उसे सभी मामा कहकर बुलाते हैं. 

बता दें, राजेश सिंह बांदा जिले के लुकतरा गांव का रहने वाला है और नदियों में होने वाले बालू खनन के कारोबार से जुड़ा है. यह पूर्व ब्लॉक प्रमुख लालू सिंह का छोटा भाई भी है. इसका एक अन्य मकान बांदा शहर के इंदिरा नगर में है. यहां वो अपने परिवार के साथ रहता है. दीपक और राजेश कई कामों में साझेदार थे. दोनों साथ बैठकर शराब पीते थे. इस संबंध में कई सबूत श्वेता के पास थे जो अंत में उनकी मौत का कारण बने. राजेश सिंह के यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहे हैं जिससे अब उस पर भी पुलिस का शिकंजा बढ़ गया है. 












  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 595K
    DEATHS:7,508
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 539K
    DEATHS: 6,830
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 496K
    DEATHS: 6,328
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 428K
    DEATHS: 5,615
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 394K
    DEATHS: 5,267
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED:322K
    DEATHS: 4,581
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 294K
    DEATHS: 4,473
  • COVID-19
     GUJARAT
    DETECTED: 239 K
    DEATHS: 4,262
  • COVID-19
     INDIA
    DETECTED: 44.85 M
    DEATHS: 531.23 K
  • COVID
     GLOBAL
    DETECTED: 686.0 M
    DEATHS: 6.84 M